Motherhood University
Enlightening World

MHU News & Events Feed

आज मदरहुड विश्वविद्यालय, रूड़की के वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय के द्वितीय वर्ष के छात्रों द्वारा प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए “फ्रैशर पार्टी-यूफोरिया थीम” के साथ आयोजन संकाय अधिष्ठाता प्रो० (डा०) पी०के० अग्रवाल  के मार्गदर्शन में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के कुलपति महोदय प्रो० (डा०) नरेन्द्र शर्मा जी का रहना हुआ |कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ शारदा वन्दना एवम्‌ दीपोज्ज्वलन प्रो० (डा०) नरेन्द्र शर्मा (कुलपति), प्रो० (ड़ा०) वी०के० सिंह (अकादमिक अधिष्ठाता), प्रो० (डा०) पी०के० अग्रवाल (संकाय अधिष्ठाता), ड़ा० सुरेश चन्द्र बोहिदार (डायरेक्टर, ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेन्ट), ड़ा० अभिषेक स्वामी एवम्‌ उपस्थित संकाय अधिष्ठाताओं व प्राचार्यो के द्वारा किया गया।

छात्रों ने रैम्प शो, नाटक, गीत-संगीत, एकल नृत्य, सामूहिक नृत्य आदि प्रस्तुतियाँ पेश की। छात्रों के द्वारा दी गयी प्रस्तुतियों में शहीद भगत सिंह और विविधता में एकता नाटक का मंचन सभी के आकर्षण का केन्द्र रहा, नाटक का मूल सभी धर्मों से ऊपर भारतवासियों के लिए राष्ट्रधर्म है जो समय-समय पर भारत के लोगों ने चरितार्थ कर दिखाया है। द्वितीय वर्ष के छात्रों द्वारा प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए कई प्रकार के खेलों का आयोजन भी कराया गया, जिसके आधार पर ही मिस्टर एण्ड मिस फ्रैशर, मिस्टर एण्ड मिस स्पार्क का चयन किया गया।

कार्यक्रम में ज्यूरी सदस्य ड़ा० अभिषेक स्वामी, ड़ा० अलका रानी, ड़ा० सुरेश चन्द्र बोहिदार, ड़ा० बबीता सिंह ने मिस फ्रैशर वर्णिका त्यागी, मिस्टर फ्रैशर तरूण तोमर, मिस स्पार्क सुहानी शर्मा, मिस्टर स्पार्क शिवा शर्मा का चुनाव किया। मुख्य अतिथि प्रो० नरेन्द्र शर्मा ने अपने पथेय में प्रथम वर्ष के छात्रों का स्वागत करते हुए प्रस्तुतियों की सराहना की। प्रो शर्मा ने अरविन्दर सिंह को उनके एकल तबला वादन पर विशेष बधाई का पात्र बताया और सभी छात्रों से अनुरोध किया कि पाश्चात संस्कृति के साथ-साथ अपनी संस्कृति की तरफ भी अपना ध्यान आकर्षित करें और विश्वपटल पर अपने देश को एक विशेष स्थान प्रदान करने में अपना संपूर्ण दे। कुलपति महोदय ने अपने वक्तव्य में शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव पर हुए नाटक का भी उल्लेख किया एवम्‌ मिस फ्रैशर वर्णिका त्यागी, मिस्टर फ्रैशर तरूण तोमर, मिस स्पार्क सुहानी शर्मा, मिस्टर स्पार्क शिवा शर्मा को अपने हाथों से सम्मानीत
किया ।

प्रो० पी०के० अग्रवाल जी के समापन वक्तव्य में अपना मूल्यवान समय एवम्‌ पथेय प्रदान करने के लिए कुलपति महोदय का कोटि-कोटि अभिवादन एवम्‌ आभार व्यक्त किया। प्रो० अग्रवाल ने छात्रों की चिन्तन शैली से उत्पन्न नाटक और राष्ट्रप्रेम को दर्शाते कार्यक्रम को भारतीय नवीन चेतना का नाम दिया और कहा हमारे शिक्षकों के मार्गदर्शन में छात्रों को किताबी ज्ञान ही नही अपितु संसारिक ज्ञान भी बढ़ रहा है इसलिए सभी शिक्षक एवम्‌ शिक्षिका बधाई के पात्र है जो भारत के भविष्य को गढ़ने के लिए अपनी सर्वात्तम देने में लगे हुए है। प्रो अग्रवाल ने उपस्थित अभी प्राचार्यो एवम्‌ डीनों का भी अपना समय देने के लिए आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम के अन्त में छात्रों द्वारा आयोजित भोज का कुलपति महोदय, संकाय अधिष्ठाता एवम्‌ विभिन्‍न संकाय से पहुचे डीन एवम्‌ प्राचार्यो ने भोजन का आरम्भ छात्रों के अनुग्रह पर किया तत्‌ पश्चात सभी छात्रों द्वारा भोजन किया गया।  कार्यक्रम को सफल बनाने में वाणिज्य एवं व्यवसाय संकाय से ड़ा० रिचा शर्मा, ड़ा० राहुल शर्मा, सचिन कुमार, अंकुर सिंह, मधु रानी, साक्षी कर्ण, ड़ा० स्नेहाशीष भारद्वाज, ड़ा० ज्योति साह, कार्तिक नायडू. अमित पंवार, विवेक शर्मा, राजवीर सिंह ने महत्वपूर्ण योगदान दिया ।